Thu. Aug 6th, 2020

आदित्य ठाकरे ने की कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात

शबनम न्यूज : नई दिल्ली – हिंदी न्यूज (दि. १६ जानेवारी २०२०) – शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। दो दिनों पहले संसद भवन परिसर में विपक्ष की महत्वपूर्ण बैठक में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी। महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा की गठबंधन सरकार बनने के बाद दोनों नेताओं ने पहली बार मुलाकात की है। शिवसेना ने इसे सामान्य मुलाकात बताया है।

सूत्रों ने कहा कि दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों पर चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने समन्वय, पर्यावरण एवं पर्यटन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना नेता के पास यही महकमा है। माना जा रहा है कि 30 मिनट की मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने जूनियर ठाकरे के साथ सीएए और एनपीआर पर भी बातचीत की।

सूत्रों ने कहा कि आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से भी मुलाकात की और गठबंधन साझीदारों के बीच समन्वय सुधारने के तरीकों पर चर्चा की। यह मुलाकात मंगलवार शाम को हुई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा संसद परिसर में सोमवार को बुलाई गई बैठक में शिवसेना शामिल नहीं हुई थी। कांग्रेस ने कहा कि संवाद के मुद्दे के कारण शिवसेना बैठक में भाग लेने नहीं पहुंची।

 

ताज्या बातम्या

error: Content is protected !!