स्टाइल स्विचर

बहरी दिखावा


पृष्ठभूमि पैटर्न

रंग प्रणाली

क्या भारत में नया Redmi Note 11 Pro खरीदने लायक है?

क्या भारत में नया Redmi Note 11 Pro खरीदने लायक है?

तकनीकी स्पेकिफिकेशन

Redmi Note 11 Pro के बारे में बात करें तो यह फ़ोन वास्तव में चुनौतीपूर्ण है। मैंने सुमित्रा जी को देखते हुए देखा कि वे अपने पुराने smartphone के साथ कामरणी कर रही थीं, तो मैंने तय किया कि वो Redmi Note 11 Pro के समीक्षा करूंगा। इस डिवाइस का प्रमुख आकर्षण 1080 x 2400 पिक्सल की FHD + Super AMOLED डिस्प्ले है जिसमें कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा सुरक्षा है। स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 750G SoC लिथियम पोलिमर 5000mAh बैटरी के साथ दिया गया है।

कैमरा

फ़ोन के पीछे 108MP स्थायी लेंस, 8MP वाइड एंगल लेंस, 5MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिलता है। फ्रंट कैमरा 16MP का है। मेरा बेटा विहान तस्वीरें खींचने का बहुत शौकीन है और उसने इस फ़ोन के कैमरा क्वालिटी को काफी appericiate किया।

सतह की गुणवत्ता और डिज़ाइन

Redmi Note 11 Pro का डिजाइन बहुत ही प्रेमियम और आकर्षक है। फोन के चारों ओर कुछ स्लाइट कर्व्स हैं जिसके कारण इसे पकड़ना और स्लाइडिंग करना बहुत ही easy है। इसका वजन 193 ग्राम है जो कि ठीक ठाक है।

बैटरी क्षमता

मेरी बेटी आवनि ज़्यादातर अपने स्मार्टफोन का उपयोग गेम्स और Movies देखने के लिए अधिक करती है। Redmi Note 11 Pro में 5000mAh की बादी बैटरी होने के कारण वो काफी देर तक अपने फ़ोन का उपयोग कर सकती है।

सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर विशेषताएं

फ़ोन गूगल Android 11 के ऊपर MIUI 12.5 के साथ आता है। इसमें आपको Octa-core (2x2.2 GHz Kryo 570 & 6x1.8 GHz Kryo 570) प्रोसेसर मिलता है। Redmi Note 11 Pro में 6GB और 8GB की RAM, 64GB और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जो की expandable है।

विभिन्न वाईरलेस कनेक्टिविटी विकल्प

कनेक्टिविटी विकल्पों के मामले में Redmi Note 11 Pro में Wi-Fi, 4G, 5G, VoLTE, Bluetooth v5.1 और जीपीएस शामिल हैं। वैसे तो मैं इन सब फीचर्स का उपयोग नहीं करता, लेकिन मेरे दोस्त जिन को मैं TechnoGeek कहता हूं, उनका कहना है की ये फीचर्स बहुत cool हैं और उनका दैनिक उपयोग करते हैं।

क्या यह वास्तविक-जीवन में कितना महत्वपूर्ण है?

Redmi Note 11 Pro बहुत ही प्रभावी और महत्वपूर्ण स्मार्टफोन है जो उच्च स्तरीय तकनीकी विशेषताओं और बढ़िया बैटरी जीवन से लेकर अद्वितीय डिजाइन तक सब कुछ प्रदान करता है। अगर आपकी बजट इस phone की कीमत से कम है, तो आपको यह phone खरीदना चाहिए। मैंने सुमित्रा जी के जन्मदिन के लिए इसे खरीदा था, और आपको विश्वस नहीं होगा, वह इस पर बहुत खुश हैं।

दोस्तों के साथ बांटें

एक टिप्पणी सबमिट करें