WeCreativez WhatsApp Support
शबनम न्यूज मध्ये आपले स्वागत आहे.
मी आपली काय मदत करू शकतो ?
Thu. Feb 20th, 2020

बीजेपी को अगर आने वाले चुनाव जीतने हैं तो निगेटिव कैंपेनिंग से बचना होगा

शबनम न्यूज :-  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार का सामना कर चुकी बीजेपी को अब नसीहतें मिल रही हैं. सबसे बड़ी नसीहत संघ की ओर से मिली है. संघ ने बीजेपी को निगेटिव कैंपेन से बचने की सलाह दी है. संघ की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव के दौरान माफ करो महाराज जैसे विज्ञापनों की वजह से पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा.
दरअसल, हार के कारणों की समीक्षा में जुटी बीजेपी को संघ से नसीहत मिली है. संघ की मानें तो बीजेपी को अगर आने वाले चुनाव जीतने हैं तो निगेटिव कैंपेनिंग से बचना होगा. संघ की रिपोर्ट में माफ करो महाराज जैसे विज्ञापन को हार की एक वजह माना गया है. संघ की ये नसीहत इस लिहाज से अहम मानी जा रही है क्योंकि विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने माफ करो महाराज हमारा नेता शिवराज कैंपेन पर जमकर पैसा बहाया था.

संघ ने अपनी रिपोर्ट में ये भी पाया है कि बीजेपी की व्यक्ति आधारित कैंपेन का पार्टी को नुकसान हुआ. हालांकि कांग्रेस की मानें तो बीजेपी ने विकास के बजाए इवेंट मैनेजमेंट पर ज्यादा ध्यान दिया. जिस वजह से उनकी हार हुई.

सूत्रों के मुताबिक संघ के साथ साथ बीजेपी के एक धड़े ने भी चुनाव के दौरान ही निगेटिव कैंपेन को लेकर सवाल उठाए थे. बावजूद इसके पार्टी ने इस निगेटिव कैंपेन पर जमकर पसीना बहाया. अब हार के कारणों की समीक्षा में इन गलतियों को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं.

 

 

ताज्या बातम्या